इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ मेलबर्न रणवीर सिंह की फिल्म 83 को करेगा सेलिब्रेट

0 0

विक्टोरिया की राजधानी में आयोजित होने वाले इस फेस्टिवल में कपिल देव होंगे सम्मानित अतिथि

Report : Amarnath Prasad, Mumbai

 

दुनिया के प्रमुख और सबसे बड़े भारतीय फिल्म समारोहों में से एक इस साल शारीरिक रूप से वापस आ रहा है। इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न, जो पिछले दो वर्षों से वर्चुअली आयोजित किया गया था, वर्तमान समय के साथ बनाए रखने के लिए व्यक्तिगत रूप से और ऑनलाइन दोनों में प्रोग्रामिंग के साथ अपनी भौतिक वापसी करेगा। यह फेस्टिवल 12 से 20 अगस्त तक मेलबर्न में होने वाला है। इससे पहले कि दुनिया एक महामारी की चपेट में आती, 2019 में शाहरुख खान, अर्जुन कपूर, तब्बू, विजय सेतुपति, रीमा दास, ज़ोया अख्तर, करण जौहर जैसे अन्य लोगों की मेज़बानी की थी.

 

महोत्सव ने महान क्रिकेटर कपिल देव को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया

इस साल यह महोत्सव 12 अगस्त को अपनी उद्घाटन रात के साथ शुरू होगा और 14 अगस्त को इसका वार्षिक पुरस्कार समारोह होगा। फेस्टिवल के लिए 23 भाषाओं की 100 से अधिक फिल्मों का चयन करने के साथ फिल्म प्रोग्रामिंग पहले से कहीं अधिक विविध है। महोत्सव के कार्यक्रम की घोषणा जल्द ही आयोजकों द्वारा की जाएगी और भारतीय फिल्म कलाकार सिनेमा की विविधता का जश्न मनाने के लिए मेलबर्न के लिए उड़ान भरेंगे। इस पिछले साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक, कबीर खान द्वारा निर्देशित 83 की लोकप्रियता को आगे बढ़ाते हुए, महोत्सव ने महान क्रिकेटर कपिल देव को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है.

IFFM 2022 का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं : कपिल देव

IFFM 2022 का हिस्सा बनने के बारे में बोलते हुए, कपिल देव ने कहा, “मैं IFFM 2022 का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। यह भारतीय सिनेमा में सर्वश्रेष्ठ का जश्न मनाने वाला एक शानदार मंच है। मैं वास्तव में मानता हूं कि खेल और सिनेमा न केवल भारतीयों के लिए बल्कि विभिन्न समुदायों और देशों के लिए दो प्रमुख सांस्कृतिक अनुभव हैं जो हमें एक साथ बांधते हैं। यह दशकों से कुछ ऐसा है जिसने लोगों को एकजुट किया है। यह एक गहरा भावनात्मक जुड़ाव है और सिनेमा और खेल दोनों के लिए हमारा प्यार है, और जब वे एक साथ आते हैं तो यह सभी के लिए एक पुरस्कृत अनुभव होता है।”

महोत्सव में पूरे भारत उपमहाद्वीप से 100 से अधिक फिल्में…

फेस्टिवल के बारे में बात करते हुए और यह शारीरिक रूप से वापस आ रहा है, फेस्टिवल डायरेक्टर, मितु भौमिक लांगे ने कहा, “हम इस साल IFFM को एक रोमांचक वर्चुअल प्रोग्रामिंग के साथ शारीरिक रूप से वापस आने पर पूरी तरह से खुश हैं। हमारे साथ एक महान क्रिकेटर, श्री कपिल देव को उनकी प्रतिष्ठित 83 विश्व कप जीत पर आधारित फिल्म के सम्मान में रखने के लिए, हम उन्हें मेलबर्न में पाकर उत्साहित हैं। सिनेमा और क्रिकेट प्रेमियों का शहर होने के नाते, हमें यकीन है कि दर्शक उन्हें यहां देखने के लिए उत्साहित होंगे। इस साल महोत्सव में पूरे भारत उपमहाद्वीप से 100 से अधिक फिल्में हैं और हम भारतीय सिनेमा को उसकी महिमा और विविधता के साथ मनाने के लिए उत्साहित हैं।”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
hi Hindi
X