मधुपुर डाकबंगला मैदान में टीनऐजर्स उड़ाते हैं सिगरेट का धुआं !

2 0

बुरे लत में जकड़ते जा रहा है मधुपुर का भविष्य …

प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर

The Wajood@Desk

मधुपुर : एक जमाना हुआ करता था, जब लोग खेल के मैदान में खेल का ही आनंद लिया करते थे. छोटे-छोटे बच्चों के हाथों में गेंद-बल्ला और फुटबॉल हुआ करता था. खेल के सामाग्रियों के साथ बच्चे और बड़े अपने आसपास के मैदानों में पहुंचा करते थे. लेकिन धीरे-धीरे इसकी संख्या कम हो गई है. अब छोटे-छोटे बच्चों के हाथों में सिगरेट, बीड़ी और शराब की बातलों ने मोबाईल के साथ जगह बना लिया है. स्थानीय डाकबंगला मैदान में खुलेआम टीनऐजर्स सिगरेट फूंकते हुए देखें जा सकते हैं.  वकालतखाना से सटे डाकबंगला मैंदान में शराब की बातलें, सिगरेट, बीड़ी के कवर और ताश के पत्ते आपको आये दिन देखने को मिल जायेंगे.

स्कूली बच्चों में जकड़ता जा रहा है बुरा लत !

डाकबंगला मैदान में अड्डाबाजी करते हुए ज्यादातर टीनऐजर्स स्कूल और कॉलेज के छात्र हैं. बताया जाता है कि इस तरह के बच्चे अपने परिजनों को खेलने का बहाना बनाकर मैदान पहुंचते हैं और दोस्तों के साथ ग्रूप बनाकर सिगरेट और शराब पीते हैं. हालांकि वैसे बच्चे भी यहां खेलने आते हैं, जो अपने परिजनों को धोखे में नहीं रखते. लेकिन सिगरेटबाज बच्चों के कारण सीधे-साधे बच्चे को भी परेशान किया जाता है और अच्छे बच्चों के बिगड़ने का खतरा भी बना रहता है. इस तरह के टीनऐजर्स को बिगाड़ने में असामाजिक तत्वों के लोगों का संरक्षण भी होता है. ऐसे टीनएनर्स घरों से पैसे लेकर पहुंचते हैं और अपनों से बड़े बच्चों के साथ मिलकर सिगरेट और शराब  पीते हैं.

पुलिस प्रशासन से गश्ती लगाने की मांग

स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन से डाकबंगला मैदान में गश्ती लगाने की मांग किया है. प्रबुद्धजनों का मानना है कि ऐसे टीनऐजर्स पर परिजनों के साथ-साथ पुलिस प्रशासन की भी पैनी नजर होनी चाहिए. ताकि नशे की लत में कोई अप्रिय घटना भविष्य में कारित न हो. इधर मधुपुर पुलिस इंस्पेक्टर इंचार्ज रामदयाल मुंडा ने बताया कि पुलिस गश्ती की जायेेगी. इस तरह के कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

Happy
Happy
63 %
Sad
Sad
38 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %