तापसी पन्नू और रमिंदर सिंह के स्वामित्व वाली पंजाब टाइगर्स टेनिस प्रीमियर लीग में शामिल होने वाली सबसे नई फ्रेंचाइजी बनी

0 0

तापसी पन्नू और रमिंदर सिंह के स्वामित्व वाली पंजाब टाइगर्स टेनिस प्रीमियर लीग में शामिल होने वाली सबसे नई फ्रेंचाइजी बनी

Report : Amarnath Prasad, Mumbai

इवेंट 7 दिसंबर से 11 दिसंबर 2022 तक चलेगी


मुंबई : टेनिस प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने वाली पंजाब टाइगर्स सबसे नई फ्रेंचाइजी है। यह टीम अब भारत के प्रमुख टेनिस टूर्नामेंट के चौथे संस्करण में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह तैयार है। फैंस का मनोरंजन करने के लिए टीपीएल पारंपरिक टेनिस को एक बेहद मनोरंजक पैकेज के रूप में पेश करता है। यह टेनिस के क्षेत्र में इंडियन प्रीमियर लीग जैसा इवेंट है और इस साल इसके चौथे संस्करण का आयोजन होने जा रहा है। इवेंट 7 दिसंबर से 11 दिसंबर 2022 तक चलेगी। पंजाब टाइगर्स का सामना इस लीग में सोनाली बेंद्रे के सह-स्वामित्व वाला पुणे जगुआर्स और लिएंडर पेस के सह-स्वामित्व वाली मुंबई लियोन आर्मी से होगा।

टेनिस प्रीमियर लीग के सभी मैच पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में खेले जाएंगे

सभी फ्रेंचाइजी टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए कुल 4 मैच खेलेंगी। प्रत्येक फ्रेंचाइजी के बीच पुरुष एकल, महिला एकल, मिश्रित युगल और पुरुष युगल मुकाबले खेले जाएंगे। दो फ्रेंचाइजी टीमों के बीच प्रत्येक मुकाबले में 80 अंक दांव पर होंगे, जहां प्रत्येक मैच 20 अंक का होगा। प्रत्येक टीम लीग चरण में कुल 320 अंक (80 अंक x 4 मैच) खेलेगी। टेनिस प्रीमियर लीग के सभी मैच पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में खेले जाएंगे। टेनिस प्रीमियर लीग का आयोजन अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) और महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ (एमएसएलटीए) के सहयोग से किया जाएगा।

मुझे पता है कि खेल किसी के जीवन में क्या अतिरिक्त मूल्य लाता : रमिंदर

राष्ट्रीय स्तर के बास्केटबॉल खिलाड़ी रह चुके पंजाब टाइगर्स के सह-मालिक श्री रमिंदर सिंह ने टेनिस प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा, “मैं हमेशा से एक खिलाड़ी और एथलीट रहा हूं। अपनी किशोरावस्था में, मैंने राष्ट्रीय स्तर पे खेला है, इसलिए मुझे पता है कि खेल किसी के जीवन में क्या अतिरिक्त मूल्य लाता है। इस प्रकार, जब मैंने देखा कि मैं न केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय एथलीटों का सपोर्ट और प्रोमो कर सकता हूं, तो मैं लीग में शामिल होने और हर तरह से सर्वश्रेष्ठ योगदान देने के लिए उत्सुक था।”
रमिंदर सिंह दुनिया के पहले और सबसे तेजी से बढ़ते फैन एक्सपीरियंस और सेलिब्रिटी इंगेजमेंट प्लेटफॉर्म-सेलेबफाई (Celebfie) के फाउंडर और सीईओ हैं। दुबई स्थित इस उद्यमी को लोग एक महान विजन वाले व्यक्ति के रूप में मानते हैं। श्री सिंह ने आगे कहा, “टेनिस प्रीमियर लीग जैसे इवेंट्स ने पहले से ही टेनिस को और अधिक लोकप्रिय बनाने में मदद की है, खासकर टीपीएल द्वारा अपनाए गए प्रारूप के साथ, जो लगभग तेज गति वाले टी20 मैच की तरह है। मुझे लगता है कि दर्शकों को स्टेडियम में आने या फिर टीवी पर लगातार बने रहने के लिए प्रोत्साहित करता है। साथ ही यह भारत में टेनिस के पूरे पारिस्थितिकी तंत्र में मददगार है। मुझे यकीन है कि पिछले तीन सीज़न की बड़ी सफलता के साथ, चौथा सीजन भी बहुत बड़ा और बेहतर होने वाला है। ”

मैं हमेशा से एक स्पोर्ट्स और फिटनेस की कायल रही हूं : तापसी

पैन इंडिया अभिनेत्री तापसी पन्नू, रमिंदर सिंह के साथ पंजाब टाइगर्स की सह-मालिक हैं। उन्होंने पंजाब टाइगर्स की सह-मालिक बनने पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “मैं हमेशा से एक स्पोर्ट्स और फिटनेस की कायल रही हूं। मेरा मानना है कि खेल में न केवल एक व्यक्ति को शारीरिक फिटनेस प्राप्त करने में मदद करने की शक्ति है बल्कि यह मानसिक फिटनेस भी देता है। मैंने कई बार पर्दे पर एक एथलीट की भूमिका निभाई है और मुझे पता है कि इसमें कितना अनुशासन और कड़ी मेहनत शामिल है। साथ ही किसी भी खेल में शीर्ष पर पहुंचने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है। मैं लीग के शुरू होने के लिए बेहद उत्साहित हूं क्योंकि मैं मैच में अच्छी तरह से डूब जाती हूं और फैन बन जाती हूं। मुझे यकीन है कि लीग भारत में टेनिस के नए खिलाड़ियों का पता लगाने में और मदद करेगी।” तापसी ने आगे कहा, “मैं टेनिस प्रीमियर लीग में अन्य सभी टीमों के साथ मुकाबला करने के लिए उत्सुक हूं।” तापसी पन्नू ने पिछले कुछ वर्षों में शाबाश मिठू, सूरमा, रश्मि रॉकेट और सांड की आंख- जैसी कई फिल्मों में एक खिलाड़ी की भूमिका निभाई है। इस सुंदर अभिनेत्रीने हमेशा से फिटनेस और खेलों को अपने दैनिक जीवन में शामिल किया है।

भारत में खेल के मामले में सबसे प्रभावशाली राज्यों में से एक है पंजाब : कुणाल 

टेनिस प्रीमियर लीग के सह-संस्थापक कुणाल ठाकुर ने पंजाब टाइगर्स के इस प्रतियोगिता का हिस्सा बनने को लेकर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “पंजाब की एक टीम का होना बहुत अच्छा है क्योंकि यह भारत में खेल के मामले में सबसे प्रभावशाली राज्यों में से एक है। लीग को बढ़ता हुआ देखना भी आश्चर्यजनक है, जो हमारे लिए बहुत बड़ी मान्यता (वेलीडेशन) है कि लोग भारत में टेनिस की क्षमता को पहचान रहे हैं और देश में इस खेल की लोकप्रियता को आगे ले जाने के लिए सक्रिय भूमिका निभाना चाहते हैं।.”

भारत में टेनिस के विकास में मदद करने के लिए TPL द्वारा किए जा रहे उत्कृष्ट कार्य का प्रमाण है : मृणाल

सह-संस्थापक मृणाल जैन ने भी इस बारे में प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि पंजाब टाइगर्स टेनिस प्रीमियर लीग में शामिल होने से लीग को और अधिक प्रतिस्पर्धी तथा दर्शकों के लिए आकर्षक बना देगा। लीग में शामिल होने वाली एक नई टीम भारत में टेनिस के विकास में मदद करने के लिए टेनिस प्रीमियर लीग द्वारा किए जा रहे उत्कृष्ट कार्य का प्रमाण है। मैं नए सीजन के शुरू होने और पंजाब टाइगर्स टीम को एक्शन में देखने का इंतजार नहीं कर सकता।”टेनिस प्रीमियर लीग खिताब के लिए लड़ाई पंजाब टाइगर्स टीम के लीग में प्रवेश के साथ और अधिक प्रतिस्पर्धी और बेहतर हो गई है। टेनिस प्रीमियर लीग के चौथे संस्करण का सीधा प्रसारण सोनी टेन 2 चैनलों और ओटीटी प्लेटफार्म सोनीलिव पर 7 दिसंबर 2022 से शुरू होगा।

kmspico 11 google drive kmspico 11 google drive

kinemaster download kinemaster kinemaster for pc freefire pc

snaptube pc minecraft download pc

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
hi Hindi
X