अब ग्रामीणों के कंठ नहीं सूखेंगे, 12 गांवों के घरों तक पहुंचेगा शुद्ध पीने का पानी !

0 0

मंत्री हफीजुल हसन ने किया 6 करोड़ 76 लाख की योजना का शिलान्यास

The Wajood@Desk

मधुपुर के चौमुखी विकास की रूपरेखा तैयार हो गई है. वर्षों से पानी, बिजली, सड़क, नाला जैसी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के दिन बहुरंगे होने वाले है. यहां के लोगों को अब समस्याओं के मकड़जाल से बाहर निकला जा रहा है. ऐसी समस्याओं को लेकर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण, पर्यटन, खेलकूद, कला संस्कृति, युवा कार्य विभाग के मंत्री हफीजुल हसन अपनी रणनीति तय कर ली है. एक नया मधुपुर बनाने के उद्देश्य से विकास की ओर कदम बढ़ाया जा रहा है.

हर घर नल योजना के तहत अब ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल

इसी के मद्देनजर मंत्री हफीजुल हसन आज मधुपुर प्रखंड के दलहा पंचायत पहुंचे. जहां उन्होंने पंचायत के 12 गांवों को शुद्ध पीने का पानी मुहैया कराये जाने को लेकर वाटर फिल्ट्रेशन प्लांट युनिट का विधिवत शिलान्यास किया. हर घर नल योजना के तहत अब ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. यह योजना 6 करोड़ 76 लाख की है. जिससे पंचायत के प्रत्येक घरों में पानी पहुंचेगी. शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान मंत्री हफीजुल हसन ने कहा कि कोरोनाकाल के बाद जनता दरबार का आयोजन किया जायेगा. स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल, सड़क,बिजली जैसी मूलभूत समस्याओं को जड़ से खत्म करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किये जायेंगे. मंत्री हफीजुल हसन ने संबंधित विभाग के संवेदक और पदाधिकारियों को योजनाओं को तय समय पर धरातल पर लाने का निर्देश दिया. ताकि लोगों को इसका सीधा लाभ मिल सके. उन्होंने पटवाबाद से आजाद चौक तक पथ निर्माण विभाग से जल्द ही सड़क बनाये जाने की बात कही.

इन गांव के ग्रामीणों को मिलेगा सीधा फायदा

दलहा पंचायत के बांक, नैयाडीह, बाराटांड़, दुबरा, रामचंद्रपुर, दुम्हानी, सिंघों, भोक्ताछोर्रांट, बाकुलिया, जरीयाटांड़, दुबियातरी, दलहा समेत अन्य गांव को पाइपलाइन के जरिये शुद्ध पीने का पानी मिलेगा. कार्यक्रम में प्रखंड प्रमुख बबीता देवी, दलहा पंचायत के मुखिया मकबुल अंसारी, पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता नवीन कुमार भगत, जेई राकेश कुमार सिंह, जिप सदस्य शाहीना परवीन, पंसस मुद्रिका देवी, एकरामूल हक, जेएमएम नेता अबूतालिब अंसारी, मीडिया प्रभारी समीर आलम, अर्जुन यादव, युगल यादव, देवेंद्र यादव आदि दर्जनों लोग मौजूद थे.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %