अंबेडकर जयंती के अवसर पर समाज को जोड़ना और एक दूसरे की मदद करने का ले प्रण : DC

0 0

अंबेडकर जयंती के अवसर पर समाज को जोड़ना और एक दूसरे की मदद करने का ले प्रण : DC

The Wajood@Desk

देवघर : उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री मंजूनाथ भजंत्री ने अहले सुबह अम्बेडकर चौक स्थित डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस दौरान उपायुक्त ने जिलावासियों को अंबेडकर जयंती की बधाई और शुभकामनाएं दी।

जीवन संघर्ष और सफलता की अद्भुत मिसाल है भीमराव आंबेडकर… 

इसके अलावे मौके पर उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि एक महान क्रांतिकारी, विधि विशेषज्ञ एवं समाज सुधारक के साथ देश को एक सूत्र में पिरोये रखने के लिए हमें एक ऐसा संविधान दिया है जिसमें समाज के सभी जाति एवं पिछड़े वर्गों को विकास के समान अवसर दिए गए हैं। बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का जीवन संघर्ष और सफलता की ऐसी अद्भुत मिसाल है, जो शायद ही कहीं और देखने को मिले।

बाबा साहेब के विचार हमेशा इंसान को समाज के प्रति प्रेरित करते हैं…

इस साल हम सभी बाबा साहेब की 131 वीं जयंती मना रहे है। बाबा साहेब के विचार हमेशा इंसान को समाज के प्रति प्रेरित करते हैं। हम सभी अपने समाज को जोड़ने का प्रयास अनवरत जारी रखे, ताकि सही मायने में बाबा साहेब के मार्गों का अनुसरण हम सभी के द्वारा होता रहें।सबसे महत्वपूर्ण बाबा साहेब दिखाए पथ पर चलते हुए महिलाओं के उत्थान और समाज से कन्या भ्रूण हत्या, शिक्षा का सामान अवसर बेटियों को मिले इस दिशा में हम सभी मिलजुलकर कार्य करने की आवश्यकता है, ताकि देवघर जिले से घटते लिगांनुपात को बेहतर बनाया जा सके।इस दौरान मौके पर नगर आयुक्त श्री शैलेंद्र कुमार लाल, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री रवि कुमार, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी उपस्थित थे।

Deoghar/DPRO/P.R : 421/ 14.04.2022

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %