10 करोड़ खर्च कर टाईटैनिक का मलबा देखने गये यात्रियों ने गंवाई अपनी जान !

0 0

टाइटन पनडुब्बी में सवार सभी यात्रियों की मौत !

TW@Desk

टलांटिक महासागर में सबमर्सिबल को विस्फोट के कारण भयंकर नुकसान

1912 के इतिहास को करीब से जानने के लिए समुंद्र के भीतर गई टाईटन पनडुबी में सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई. टाइटन को संचालित करने वाली कंपनी ओशनगेट और यूएस कोस्ट गार्ड ने इसकी पुष्टी की है. 22 जून को यूएस कोस्ट गार्ड ने अटलांटिक महासागर की तलहटी में टाईटैनिक के पास टाईटन पनडुबी का मलबा मिलने की बात बताई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अटलांटिक महासागर में सबमर्सिबल को विस्फोट के कारण भयंकर नुकसान हुआ है.

टाईटैनिक का मलबा देखने गई टाइटन खुद ही मलबा में तब्दील

आपको बतादें कि पनडुबी में पाकिस्तानी अरबपति शहजादा दाउद और उनके बेटे सलमान दाउद, ब्रिटिश अरबपति हामिश हार्डिंग, फ्रेंच एक्सप्लोरर पॉल आनरी नार्जिलेट समेत ओशनगेट के सीईओ स्टॉकटन रश सवार थे. ये सभी टाइटन में सवार होकर अटलांटिक महासगार में पुरानी इतिहास को करीब से देखने के लिए निकले थे. टाईटैनिक का मलबा देखने गई टाइटन खुद ही मलबा में तब्दील हो गया है. 10 करोड़ खर्च कर टाईटैनिक का मलबा देखने गये यात्रियों ने अपनी जान गंवाई दी.

पांच लोगों की मौत की खबर ने पूरी दुनियां को कर दिया मायुस 

गत रविवार को टाइटन पनडुबी दोपहर बाद से लापता बतायी जा रही थी. समुंद्र से तालुक रखने वाली बड़ी-बड़ी एजेंसियां टाइटन की तलाश को लेकर लगे हुए थे. इनमें अमेरिकी और कनाडाई एजेंसियों समेत अन्य अंतर्राष्ट्रीय एजेंसिया शामिल थी. टाइटन पनडुबी के लापता होने की खबर सामने आने के बाद से पुरे विश्व की नजर टाइटन की ओर थी, इधर टाइटन के मलबा में तब्दील होना और इनमें सवार पांच लोगों की मौत की खबर ने पूरी दुनियां को मायुस कर दिया है.

111 साल पहले उत्तरी अटलांटिक महासागर में डूब था टाईटैनिक जहाज 

15 अप्रैल 1912 यानी 111 साल पहले उत्तरी अटलांटिक महासागर में टाईटैनिक जहाज डूब गया था. समुंद्र के अंदर डूबे हुए मलबे की खोज 1 सितम्बर 1985 को हुई थी. इसी के बाद से ही लोगों में यह जिज्ञासा थी कि समुंद्र के अंदर तलहटी में टाईटैनिक की हालत क्या होगी, तब से डूबे हुए टाईटैनिक तक पहुंचने की मुहिम में कई कंपनियों की पनडुबियां लगी हुई थी, इनमें ओशनगेट गेट की पनडुबी टाइटन का टाईटैनिक तक पहुंचने का पूर्वानुभव था, लेकिन इस बार टाइटन टाईटैनिक के मलबे को दिखाने गये पांच लोगों को लेकर हमेशा के लिए समुंद्र में डूब गया.

इन लोगों की हुई मौत !

SHAZADA DAWOOD AND HIS SON SALMAN DAWOOD

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %